Connect with us

Kuwait

अमीरात से कुवैत और फिर ओमान तक बिछेगी रेल लाइन , 2177 किलोमीटर की ट्रैन यात्रा बस अरब में

Facebook Ad 1200x628 px 2022 06 04T171308.903

GCC से अब यात्री करंगे 2177 किलोमीटर की यात्रा

गक के सभी रेल मार्ग अभी भी सभी खाड़ी देशो से जुड़े हुए है जिसके चलते यूएई के एक मंत्री ने अबू धाबी में कहा कि आने वाले कुछ ही दिनों में 2,177 किलोमीटर जीसीसी ट्रैन नेटवर्क को अरब देशों से भी जोड़ा जा सकता है।जिससे यात्रियों का ट्रैन  यात्रा  Aabu धाबी के रास्ते कुवैत सिटी से ओमना तक ट्रेन का सपना अब पूरा होगा।

Advertisement

16वें संस्करण का उद्घाटन करते हुए जीसीसी देशों द्वारा रेलवे नेटवर्क का निर्माण

मध्य पूर्व रेल के 16वें संस्करण का उद्घाटन करते हुए जीसीसी देशों द्वारारेलमार्ग नेटवर्क का निर्माण चल रहा है। प्रत्येक देश अपने नेटवर्क का निर्माण कर रहा है. जिससे हमेशा ट्रैन ऑनलाइन रहे अल मजरूई ने कहा कि अरब देशों को आपस में जोड़ने के लिए GCC रेलवे का विस्तार अब होने वाला है.जिससे परसि और लोकल नागरिको को हवाई जहाज से जयदा आनंद ट्रैन में आएगा

उन्होंने आगे कहा कि “हम अपने देशों को आपस में जोड़ने के इस सपने को जारी रखने के लिए जीसीसी का लक्ष्य बना रहे हैं,ताकि जहां हमारे नागरिक हमारे अत्याधुनिक रेलवे नेटवर्क के इस्तेमाल से पूरे जीसीसी में यात्रा करेंगे।

Advertisement

वही छोटे प्रवासियों को भी इसका फायदा मिला रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे GCC के सभी सरकार आपस में आने वाले दिनों में इसे अरब देशों के साथ एक इंटरलिंक बनाने और भविष्य के जीसीसी नेटवर्क का विस्तार करने के लिए जुटे हैं.

Advertisement