Connect with us

Israel

इसराइल सीमा के करीब लेबनान की शांति सेना के काफिले पर हुआ भयंकर हमला

ezgif.com gif maker 1

लेबनान के दक्षिण इलाके में अज्ञात लोगों के द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ के शांति सेना के ग्रुप पर हमला कर दिया गया है। उनकी गाड़ियों में काफी ज्यादा तो ड़फो ड़ की गई है और उनके साथ सरकारी सामग्रियों को चोरी कर ली गई है। इसराइल और लेबनान के बीच में सरहदी इलाके में तैनात संयुक्त राष्ट्र संघ के शांति सेना यूनिफेल के एक प्रेस अधिकारी ने इस पूरे मामले की सूचना दी है और बताया कि यह ह मला मंगलवार की रात को हुआ है।

UN peacekeeping mission AP

यूनिफेल के द्वारा लेबनान के अधिकारियों से बातचीत की गई है कि वह इन जु र्म के सभी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तुरंत ही और पूर्ण रूप से तहकीकात करें और उनके खिलाफ का र्यवाही शुरू करें।

Advertisement

 

इधर स्थानीय सूत्रों के द्वारा खबर मिली है के दक्षिणी इलाके बिन्त जबील के रहने वालों के द्वारा यहां की शांति सेना के साथ झगड़ा हो गया है। उनके बारे में उनका कहना था कि वह यहां पर रहने वाले लोगों के घरों की तस्वीरें ले रहे थे। सूचना में आगे बताया गया है कि संयुक्त राष्ट्र संघ की शांति सेना के साथ लेबनान की फ़ौज नहीं थे।

बिंत जमील लेबनान के शिया मलेशिया हसबुल्लाह का गढ़ है और साल 2006 की जंग में उनका एक बड़ा हिस्सा तबाह हो चुका था। हालांकि बताया गया कि प्रकाशित की जाने वाली गलत जानकारी के उलट शांति सेना ऐसी कोई तस्वीर नहीं ले रही थी और वह किसी प्राइवेट प्रॉपर्टी पर भी नहीं गए थे उन्होंने आगे कहा कि शांति सेना हमेशा की तरह गश्त लगा रहे थे लेबनान की फौज के सदस्यों से मिलने जा रहे थे।

Advertisement