Connect with us

Saudi Arab

उमरा परमिट में सुधार और इसे रद्द करना कब तक मुमकिन होता है ?

Facebook Ad 1200x628 px 31

सऊदी अरब में हज और उमरा मंत्रालय के द्वारा बताया गया है कि त्वककल्लना और एतमरना एप्लीकेशन के जरिए से उमरा परमिट जारी कराने वालों से कहा गया है कि अगर वह परमिट के इतिहास में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो उसके लिए निर्धारित समय शुरू होने से पहले करा सकते हैं परमिट का समय शुरू होने पर सुधार करा पाना मुमकिन नहीं है।

201008 Umrah 17505f07cff large

सऊदी अरब के ओकाज़ अखबार की खबरों के मुताबिक हज और उमरा मंत्रालय के द्वारा बताया गया है कि उमरा परमिट इतिहास में सुधार की सुविधा उपलब्ध नहीं है अगर परमिट होल्डर परमिट रद्द कराना चाहता है तो परमिट का समय शुरू होने से 4 घंटा पहले इसे रद्द करा सकता है और नया परमिट जारी करा सकता है।

Advertisement

 

मंत्रालय के द्वारा बताया गया है कि अगर परमिट होल्डर के द्वारा परमिट का समय शुरू होने के बाद इसे रद्द कराया गया है तो ऐसे स्थिति में उसे नया परमिट 10 दिनों के बाद ही जारी किया जा सकेगा इससे पहले नहीं कराया जा सकता है।

2296891 366150156

हज और उमरा मंत्रालय के द्वारा उन अफवाहों का खंडन किया गया है जिनमें यह कहा जा रहा है कि सऊदी अरब में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि होने की वजह से विभिन्न श्रेणियों के उमरा परमिट होल्डर के परमिट को स्थगित किया जा सकता है।

Advertisement

 

मंत्रालय का कहना है कि यह दावा सरासर अफवाह है और वास्तविकता से इसका कोई लेना देना नहीं है जिस किसी को भी उमरा करने का परमिट मिल चुका है वह प्रभावी ही रहेगा उसे स्थगित नहीं किया जाएगा।

Advertisement