Connect with us

Saudi Arab

ओ’मिक्रो’न की वजह से इन देशो की फ्लाइट को किया जा सकता है अनिश्चित काल के लिए स्थगित

POMAUGF3MBIUXOVSB7LLZTAZCU scaled

ब्लिक हेल्थ अथॉरिटी के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर अब्दुल्लाह अल कविजानी ने बताया कि हाई रिस्क वाले देशों की यात्रा से बचना चाहिए, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओ’मिक्रो’न के बढ़ते हुए मामले बेहद ही खतरनाक रूप ले रहे हैं।

 

Advertisement

सऊदी अरब की सबक न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक अल कविज़नी का इस संबंध में आगे कहना था कि इस वक्त यूरोप परिवर्तित होने वाले कोरोनावायरस ओमि’क्रो’न की लपेट में आ रहा है जहां इस वायरस का अनुपात 90% तक पहुंच चुका है इस संबंध में यूरोप हाई रिस्क वाले देशों में है।

d6983b655d1094edee0735d39f03e9a1

यूरोपीय देशों में ओ’मिक्रो’न के बढ़ते हुए मामलों की वजह से वहां पर सावधानी उपायों पर अमल करना शुरू किया जा चुका है। जबकि कुछ सामाजिक और मनोरंजक गतिविधियों को भी निलंबित कर दिया गया है।

वकाया के सीईओ के द्वारा उन देशों की यात्रा का इरादा करने वाले लोगों से कहा गया है कि वहां पर बेहद सावधानी की जरूरत के बगैर सफर नहीं किया जा सकता है। अगर वहां पर जाना बहुत ही जरूरी है तो सख्त एहतियात वाले उपायों को अपनाना चाहिए ताकि ओ’मि’क्रोन से सुरक्षित रहा जा सके।

Advertisement

1323666 1377939165

ओमि’क्रोन की वजह से जिन देशों में स्थिति बहुत ही खतरनाक हो चुकी है उनमें अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, हॉलैंड, बिलजीका, डेनमार्क, स्वीटजरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रीया, यूनान, पुर्तगाल और इटली को शामिल किया गया है।

Advertisement