Connect with us

Saudi Arab

कोई भी विदेशी नकली गाड़ियों के पार्ट का कारोबार करते मिला तो 3 लाख रियाल का जुर्माना और 6 महीने की जेल

Facebook28

देश में सऊदी नागरिकों के नाम से विदेशी प्रवासियों का कारोबार के बाधा और विदेशी कानून के कारोबार को कानून के दायरे में लाने के लिए 16 फरवरी 2022 तक की मोहलत दी गई है।

 

Advertisement

सऊदी अरब की सबक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी वाणिज्य मंत्रालय और निवेश के द्वारा तमाम में गाड़ियों के स्पेयर पार्ट के गैरकानूनी कारोबार पर सऊदी नागरिक और सीरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है

जो कि गाड़ियों के जाली पूर्जे भी बेच रहे थे सऊदी अरब के नागरिक इस कारोबार के हवाले से सीरिया नागरिकों को सुविधा प्रदान किए हुए थे जब के कारोबार का असल मालिक सीरिया का नागरिक था।

1256396 1647020621

वाणिज्य मंत्रालय के द्वारा बताया गया है कि सऊदी और सीरिया नागरिकों पर तीन लाख रियाल का जुर्माना किया गया है जबकि दोनों को 6- 6 महीने की सजा भी सुना दी गई है।

Advertisement

सजा के खत्म होने पर सीरिया के नागरिक को देश से बेदखल कर दिया जाएगा वाणिज्यिक मंत्रालय का कहना है कि कारोबारी धोखाधड़ी के सिस्टम का उल्लंघन करने वाले लोगों को 3 साल के लिए कैद की सजा और 10 लाख रियाल तक का जुर्माना या दोनों सजा भी दी जा सकती है।

 

bl auto spareparts 17

इस संबंध में कहा गया है कि इस तरह के उल्लंघन को करने वाले लोगों के खर्च पर मीडिया में फैसला भी प्रकाशित कराया जाता है। वाणिज्य मंत्रालय के द्वारा बताया गया है

Advertisement

278241 greyscalephotographyofcarengine190574 575761 crop

इस हवाले से कोई उल्लंघन दर्ज किया जाए तो मंत्रालय के एप्लीकेशन ब्लॉग कारोबार या मंत्रालय के नंबर 1900 और इसकी वेबसाइट पर अपनी शिकायत को दर्ज कराया जा सकता है।

Advertisement
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *