Connect with us

Saudi Arab

अरब ने भारतवासियों को दिया नए साल का सबसे बड़ा तोहफ़ा, भारत मे रहकर नौकरी का मौका

Facebook Ad 1200x628 px 2022 01 10T141239.571

अरब देशों में एक बड़ी कंपनी लुलु ग्रुप ग्रेटर नोएडा शहर में फूड पार्क खोलने वाला है इस ग्रुप के हेड जिनका नाम युसूफ अली है। युसूफ अली और उनके ग्रुप ने यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी के साथ लखनऊ में बुधवार के दिन एक खास मुलाकात के अफसरों के द्वारा करीब 500 करोड रुपए के लागत लगने वाला फूड प्रोसेसिंग पार्क बनाने के इरादे के बारे में बताया।

WBIGA3OI25K6LABN6AMGPXYNCA scaled

 

यूपी के सीएम की मौजूदगी में लुलु ग्रुप और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ के द्वारा लगभग 20 एकड़ जमीन को आवंटित करने का आदेश लुलु ग्रुप के अध्यक्ष युसूफ अली को सौंप दिया गया है।

saas 28030 4

गौरतलब है कि लुलु ग्रुप यूपी के किसानों के साथ कृषि उत्पाद को खरीदेगा और इसका निर्यात करेगा एक आंकड़ों के मुताबिक लुलु ग्रुप दुनिया भर में हाइपर मार्केट में सालाना तौर पर करीब 20,000 टन स्थानीय फल और सब्जियां खरीदता है।

Advertisement

 

बताया गया है कि इस इकाई की स्थापना में 500 करोड़ के प्रारंभिक निवेश लगाए जाएंगे और इसके जरिए से लगभग 700 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार का अवसर मिल सकेगा इसके अलावा पंद्रह सौ लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार की उम्मीद पैदा होगी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का इस संबंध में कहना है कि है इसका पूरा-पूरा लाभ स्थानीय निवासियों को ही मिलेगा यानी कि रोजगार का अवसर।

lulu group

लुलु ग्रुप के द्वारा लखनऊ में बनाया जाएगा युसूफ अली ने बताया कि 200 करोड़ की लागत के साथ सबसे बड़ा हाइपर मार्केट लुलु मॉल बस तैयार होने वाला ही है अप्रैल 2022 में इसका उद्घाटन भी कर दिया जाएगा।

Advertisement

इस मॉल के अंदर 11 स्क्रीन वाले पीवीअर्क में इस पीवीआर सिनेमा 3000 क्षमता वाले फूड कोर्ट और विश्व स्तर के पकवानों को पेश करने वाले रेस्टोरेंट मौजूद होंगे।

Advertisement