Connect with us

Saudi Arab

सऊदी क्रॉउन प्रिंस ने कॉन्फ्रेंस में 2030 की स्ट्रैटेजी का किया नया खुलासा

सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस और रक्षा मंत्री शहजादा मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज की अध्यक्षता में रियाद रॉयल अथॉरिटी की एक बैठक की गई है।

 

Advertisement

सऊदी अरब की सरकारी न्यूज एजेंसी s.p.a. की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि इस बैठक में रियाद 2030 स्ट्रैटेजी की समीक्षा की गई है।

 

क्रॉउन प्रिंस के द्वारा स्ट्रैटेजी की सभी योजनाओं पर काम को तेज करने के निर्देश देते हुए सभी संबंधित सरकारी संस्थानों से अथॉरिटी के साथ सहयोग करने का निर्देश दिया गया है।

Advertisement

1600

 

क्राउन प्रिंस के द्वारा रियाद 2030 स्ट्रेटजी के बेहतर प्रवर्तन के लिए सभी संबंधित संस्थानों को योजनाओं पर और बजट को बनाने के लिए भी विशेष निर्देश दिए गए हैं।

1251621 814552769

ख्याल रहे कि क्रॉउन प्रिंस शहजादा मोहम्मद बिन सलमान के द्वारा जनवरी में आयोजित निवेश के भविष्य फार्म में रियाद 2030 स्ट्रेटजी पर रोशनी डालते हुए कहा कि रियाद को दुनिया के 10 बड़े आर्थिक शहर में बदल दिया जाएगा।

Advertisement

 

उन्होंने इस बैठक में यह भी कहा कि साल 2030 के आने तक रियाद शहर की आबादी को 15 मिलियन से बढ़ाते हुए करीब 20 मिलियन तक कर दिया जाएगा जबकि इसके सालाना विजिटर भी बढ़ा दिए जाएंगे उन्होंने कहा कि रियाद के सालाना विजिटर उस वक्त उनकी तादाद करीब 40 मिलियन तक हो चुकी होगी।

Advertisement