Connect with us

Saudi Arab

विदेशों में रहने वाले प्रवासियों को निवास सर्टिफिकेट के लिए वैक्सिनेशन के लिए जाने क्या शर्त रखी गयी

Facebok Ad09 11T171548.550

गृह मंत्रालय की वेबसाइट पर जारी किए गए विवरण के मुताबिक वैक्सिनेशन शर्तो के लिए यह अनिवार्य है कि आवेदन करने वाला व्यक्ति विदेश में ही रह रहा हो।

त्वककलना एप्लिकेशन पर आवेदन करने वाले व्यक्ति का स्टेटस मोहसिन के तौर पर दिखाई देगा। वैक्सिन की पहली खुराक प्राप्त करने के बाद या फिर इस संक्रमण से लगने के बाद स्वस्थ होने पर “महफूज़” का स्टेटस दिखाई देगा।

Advertisement

यह भी ज़रूरी है कि देश की रवानगी से ज्यादा से ज्यादा 72 घंटे पहले वेबसाइट पर डाटा फीड किया जाए।

56
वेबसाइट पर अपलोड की जाने वाली सभी जानकारी को बिल्कुल सही सही फीड किया जाना चाहिए और इस बात की पुष्टि बोर्डिंग पास हासिल करते वक्त किया जाएगा। अगर दर्ज की गई जानकारी गलत साबित होती है

1217231 48681084    तो ऐसी स्थिति में देश में प्रवेश पाने का परमिट नहीं दिया जाएगा इसके अलावा गलत जानकारी दिए जाने पर कानूनी कार्रवाई का सामना भी अनिवार्य रूप से करना पड़ेगा।

1217096 445093492 1
आवेदन करने वाले व्यक्ति की बीवी का रजिस्ट्रेशन “मराफीकीन” डिपेंडेंट के तौर पर किया जाना चाहिए। ठीक इसी तरह से अगर महिला का पति “मराफिक” के तौर पर दर्ज किया गया है तो उसका रजिस्ट्रेशन डिपेंडेंट के तौर पर होगा।

43

आवेदन करने वाले व्यक्ति के साथ में आने वाला उसका 18 साल से कम उम्र का बच्चे का रजिस्ट्रेशन डिपेंडेंस के तौर पर किया जाना चाहिए त्वककलना एप्लीकेशन को देश में आने से पहले इंस्टॉल कर लेना चाहिए और देश के आने के बाद इसको रजिस्टर किया जाएगा।

Advertisement