Connect with us

Saudi Arab

जाज़ान शहद फेस्टिवल में 1900 रियाल प्रति किलो शहद, पहली बार बिक्री हुई इतनी ज्यादा

19 honey 3

जाजान में शहद के सातवें फेस्टिवल के प्रारंभिक 6 दिनों के भीतर ही शहद की बिक्री करीब 10 टन से ज्यादा बताई जा रही है उच्च मानकों के तहत तैयार किया गया शहद 1900 रियाल प्रति किलो बिक्री की गई।

 

Advertisement

सऊदी अरब की सरकारी न्यूज़ एजेंसी एसपीए की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि जाजान में पिछले हफ्ते शहद के सातवें फेस्टिवल का उद्घाटन किया गया था। जिसमें की भागीदारी करने के लिए शहद उद्योग से जुड़े लोगों के अलावा शहद का शौक रखने वाले देश के विभिन्न शहरों से एक बड़ी तादाद में लोग पहुंचे थे।

19 honey 2

शहद फेस्टिवल में प्रति किलो शहद की कीमत 300 रियाल से शुरू होकर 1900 रियाल तक बताई गई है। बेरी के विभिन्न प्रकार के शहद इस फेस्टिवल में रखे गए हैं।

19 honey 4

इस फेस्टिवल के डायरेक्टर सुलेमान गजवानी के द्वारा बताया गया है कि फेस्टिवल में शहद की बिक्री में इस साल असाधारण तौर पर वृद्धि दर्ज की गई है। जबकि प्रशंसकों की एक भारी भीड़ प्रतिदिन के आधार पर मेले में आती रही है। शहद फेस्टिवल में सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली शहद बेरी की शहद है।

Advertisement

जिसके विभिन्न मानक हैं और हर एक के अलग-अलग दर निर्धारित हैं फेस्टिवल में शहद उद्योग से जुड़े 50 लोग भी शामिल हो रहे हैं जिनके शहद फॉर्म हैं।1348686 1583030379

खयाल रहे के शहद के सातवें जाजान फेस्टिवल में ना केवल विभिन्न प्रकार की शहद के स्टाल लगाए गए हैं बल्कि यहां स्थानीय कल्चर को उजागर करने के लिए स्थानीय उत्पादों के स्टॉल भी मौजूद हैं जिनसे जाज़ान की संस्कृति की शानदार झलक देखने को मिलती है।

Advertisement