Connect with us

Saudi Arab

क्या हज से वापसी करने वाले हाजियों को कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य होगा ? जाने पूरी खबर…

Facebook Ad 1200x628 px 39

सऊदी अरब में हेल्थ सेक्रेट्री डॉक्टर अब्दुल्लाह अल असीरी ने सूचना जारी करते हुए बताया है कि इस साल हज करने वाले सभी लोगों को करोना टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

e19c11e8 4df2 4f93 8423 06f4f3c7bd7d 16x9 1200x676 2
आजिल वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर अब्दुल्लाह अल असीरी ने बताया कि जब तक की हज का फर्ज अदा कर के वापस आने वाले लोगों में कोरोना संक्रमण का कोई भी संकेत प्रदर्शित नहीं हो जाता ऐसा कुछ भी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

2648286 1397494253
सऊदी अरब के हेल्थ सेक्टर के डॉक्टर अब्दुल्लाह अल असीरी ने इस बारे में लोगों को आगे बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट पर बहुत सारे लोगों द्वारा सवाल करते हुए पूछा जा रहा था कि क्या इस साल जिन लोगों ने हज का फर्ज अदा किया है उन सभी लोगों को हज से वापसी करने पर अलग-अलग रहने की जरूरत होगी क्या उन्हें क्वॉरेंटाइन की अवधि बितानी होगी या फिर इन सभी लोगों को अपना कोरोना टेस्ट करवाना होगा।

Hajj pilgrims prayer makkah 4

टि्वटर अकाउंट के जरिए से सऊदी अरब के डॉक्टर अल असीरी से पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने लोगों को बताया कि इस साल सभी हाजियों और उनके अलावा हज के दौरान वहां पर मौजूद सभी कर्मचारियों को और अधिकारियों को कोविड वैक्सिन के साथ ही शामिल किया गया था इस लिहाज से किसी को भी कोरोना टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी दो हफ्तों के दौरान अगर किसी भी तरह का कोई संकेत सामने नहीं आता है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Advertisement