Connect with us

Saudi Arab

बिना टिकट खरीदे ही उमराह जायरीन को मुफ्त में मिल सकेगी यह सारी सुविधा, आप भी जरूर देखे

Facebook Ad 1200x628 px 2021 09 03T141355.302

सऊदी अरब के हज और उमरा मंत्रालय के द्वारा सूचना जारी करते हुए बताया गया कि उमरा ज़ायरीन के लिए जिन बसों को निर्धारित किया गया है ज़ायरीन को इनका टिकट खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

An official checks the ID and permits of pilgrims as they arrive in the Mina area for the annual Haj pilgrimage in the holy city of Mecca Saudi Arabia July 18 2021. 17abd14ac31 original ratio
जारी किए गए बयान में बताया गया था कि यह पूरे तरह से उनकी मर्ज़ी होगी उनके ऊपर निर्भर करता है कि वह अगर चाहे तो बस की टिकट को खरीद सकते हैं और अगर चाहे तो नहीं खरीद सकते हैं इससे उनके उमरा परमिट पर कोई भी फर्क नहीं पड़ने वाला है।

Pilgrims stand with their luggage as they arrive in the Mina area during the annual Haj pilgrimage in the holy city of Mecca Saudi Arabia July 18 2021. 17abd263292 original ratio
ओकाज अखबार की खबरों के मुताबिक मंत्रालय द्वारा कहा गया कि ऐतमरना एप्लीकेशन के जरिए से डायरेक्ट ऑनलाइन भी टिकट को खरीद सकते हैं और वह मक्का मुकर्रमा के स्वागत केंद्र पर जाकर भी अपने टिकट को हासिल कर सकते हैं यह पूरी तरह से उनके उपाय टिकट की रकम को एटीएम के जरिए से भी भुगतान किया जा सकता है और इसे नकद भी दिया जा सकता है।

1216701 905386318 1
मंत्रालय द्वारा कहा गया है कि सऊदी अरब के नागरिक यहां पर रहने वाले विदेशी प्रवासी और विजिट विजा पर आने वाले लोग ऐतमरना एप्लीकेशन के जरिए से उमरा का परमिट और नमाज पढ़ने के लिए परमिट को हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा वह अपनी पसंद के मुताबिक वक्त और तारीख को भी चुन सकते हैं।

Hajj scaled 1
इस बात का ख्याल रहे कि चाहे नमाज के लिए परमिट हो या फिर उमरा करने के लिए इसके लिए बुनियादी शर्त कोरोना वैक्सिन के टीके हैं जिनको दोनों वैक्सीन लग चुके होंगे उन्हें ही इजाजत मिल सकेगी।

Advertisement