Connect with us

World

लेबनान में पेट्रोल की किल्लत से जूझता डॉक्टर ऑपरेशन के लिए पहुँचा साइकल पर, हर तरफ हो रही डॉक्टर तारीफ़

829c913c 2cc4 4f04 b811

जैसा कि सभी जानते हैं लेबनान की जनता इन दिनों इंधन के बेहद बुरे संकट का सामना कर रही है इंधन की किल्लत हर क्षेत्र की जिंदगी को बेहद प्रभावित कर रही है। लोगों को काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

यहां तक कि ऊर्जा के संकट में कम उम्र के छोटे बच्चों और मरीजों की जिंदगी 0302dc45 6ae6 4c05 831e 953a1694c965 भी खतरे में डाल रखी हुई है हालांकि ईंधन की कमी होने के बावजूद भी शहर के नागरिक अपनी जिंदगी को पहले की तरह ही है जारी रखने के लिए पूरी जद्दोजहद कर रहे हैं

और आए दिन नए-नए तरीके इख्तियार करते जा रहे हैं।

Advertisement

 

अतीत में मध्य पूर्व के पैरिस का टाइटल हासिल करने वाले लेबनान को इंधन की संकट का सामना करना पड़ रहा है इन दिनों सोशल मीडिया पर असाधारण तौर पर ईंधन संकट की बोलती हुई तस्वीर काफी लोकप्रिय हो रही है यह तस्वीर एक डॉक्टर की है जो कि अपने हाथ में एक छोटे से बच्चे को उठाए हुए हैं।

 

Advertisement

1bfef6a1 62ae 4e21 b68a
डॉक्टर ने बताया कि वह अपने घर पर उस वक्त ट्रैक सूट आ गए थे जबकि उन्हें अस्पताल से फोन आया कि एक महिला को डिलीवरी में समस्या पेश आ रही है इसके लिए उसे सर्जरी की जरूरत है इस केस के लिए सम्बंधित अस्पताल डॉक्टर की सेवा चाहता था।

डॉक्टर ने जब अपनी गाड़ी निकाली तो उसमें पेट्रोल नहीं था उन्होंने कुछ ना सोचते हुए तुरंत ट्रैक सूट पहना और साइकिल पर सवार होकर अस्पताल के लिए निकल गए।

 

डॉक्टर ने कहा कि मैंने इस बच्चे के साथ अपनी एक तस्वीर निकलवाई है और इसे मैं अपने पास सुरक्षित रखूँगा ताकि जब यह बच्चा बड़ा हो जाएगा तो मैं इसे बताऊंगा कि जब तुम इस दुनिया में आए थे तो हमारा देश इंधन की किल्लत से किस तरह से जूझ रहा था और मैं तुम्हें इस दुनिया में लाने के लिए तुम्हारी मां का ऑपरेशन करने के लिए ट्रैक सूट पहनकर साइकिल पर सवार होकर तुम्हारे लिए आया था।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *