Connect with us

World

ध्यान में रख कर घूमे कोरो ना वै क्सिन की चौथी ख़ुराक भी लेना पड़ेगा सबको

1352926 1099947341

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय के सहयोग के साथ सेक्रेटरी डॉ अब्दुल्ला अल असीरी ने बताया कि कोरो ना वैक्सि न की चौथी खुराक लेने की कोई जरूरत नहीं है।

 

Advertisement

सउदिया टीवी चैनल के स्पेशल प्रोग्राम के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने अपने इंटरव्यू में दिए गए बयान में कहा कि जरूरत इस बात की है कि सभी लोग कोरोनावायरस से बचाव के लिए निर्धारित किए गए निर्देशों की पाबंदी बिल्कुल ही सावधानी के साथ करें।

 

सावधानी के लिए सभी उपायों को अपनाएं किसी भी स्थिति में लापरवाही ना बरतें ना खुद के लिए कोई संकट पैदा करें और ना ही दूसरों को ही संकट में डालें जितना ज्यादा हो सके अपना और दूसरों का ख्याल रखें।

Advertisement

 

उन्होंने बताया कि स्थिति इस वक्त अपने नियंत्रण में नहीं है और फिलहाल की परिस्थिति उस वक्त नियंत्रण में नहीं आ सकेगी जब तक के सावधानी के उपायों को पर अमल ना किया जाए

और निर्धारित किए गए सभी नियमों में संतुलन ना पैदा किया जाए यह सब केवल उसी वक्त मुमकिन हो सकेगा जबकि है विदेश में वै क्सीन लगवाने वाले लोगों की तादाद निर्धारित सीमा तक पहुंच चुकी होगी और जितने भी लोग वैक्सी न लगवाने के लिए बचे हुए हैं वह सभी वै क्सीन की डोज़ ले लें।

Advertisement

 

डॉक्टर अब्दुल्ला असीरी ने बताया कि वैक्सी न बच्चों के लिए बेहद जरूरी है और प्रभावी भी है उन्हे बड़ों के मुकाबले में आधी खुराक दी जाती है और उनके लिए दो डोज़ ही जरूरी है।

Advertisement