Connect with us

Uncategorized

गुड न्यूज: सऊदी में निकली 2 लाख़ 13 हज़ार नई नौकरियां

Face21 09 07T142259.781

सऊदी अरब के जन शक्ति मंत्रालय और समाज कल्याण मंत्रालय के इंजीनियर अहमद अल राजी द्वारा बताया गया है कि मंत्रालय के ई प्लेटफार्म के जरिए से एक दिन में करीब 21 हज़ार से ज्यादा मामलों को निपटा रहा है।

वह अल जूफ इलाके में उद्द्योग और व्यवसाय के सदस्य और निवेशकों से मंत्रालय के ओहदेदार और प्राइवेट सेक्टर के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में वार्तालाप कर रहे थे।

Advertisement

Mohammed bin Salman
सरकारी न्यूज़ एजेंसी एसपीए की रिपोर्ट के मुताबिक अल राजी द्वारा बताया गया है कि जन शक्ति मंत्रालय और समाज कल्याण मंत्रालय जन शक्ति मंत्रालय के द्वारा उद्योग और व्यवसाय के साथ-साथ लेबर मार्केट के फैसले मिलजुल कर लिए जा रहे हैं।

इस हवाले से विभिन्न साझेदारी हुई है और इसका फायदा इसकी गुणवत्ता को बेहतर बनाने के हैं।SaudiWorkers

उन्होंने बताया है कि मंत्रालय डिजिटल परिवर्तन के सिलसिले में काफी ज्यादा गंभीर है इन दिनों ई प्लेटफार्म के जरिए से लगभग हर दिन 21000 से भी ज्यादा मामलों को निपटाया जा रहा है

जबकि इससे पहले रोजाना ज्यादा से ज्यादा 700 मामलों का निपटारा किया जाता था।

सऊदी अरब के मंत्री द्वारा बताया गया है कि मंत्रालय के द्वारा विज़न 2030 के लक्ष्यों को देखते हुए लेबर मार्केट के भविष्य पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Advertisement

2796981 1666407750

उन्होंने बताया कि फ्री वर्किंग प्लेटफार्म जारी किया जा रहा है और आठ लाख से कहीं ज्यादा फ्री वर्किंग दस्तावेज और रोजगार के अवसर की उम्मीद पैदा की गई है।

फ्री वर्किंग प्लेटफॉर्म के जरिए से ऑनलाइन करीब 52 हजार से भी ज्यादा नागरिकों को फायदा हो सकेगा।

उनका कहना था कि सीमा प्रोग्राम की वजह से बंदी करने वाले गतिविधियों की तादाद 32 तक सीमित हो पाएगी।

Advertisement