Connect with us

World

ओ मिक्रो न से प्रभावित होने वालों में किन लोगों को सबसे ज्यादा तकलीफ होती है ?

1338526 757257361

कोरो’नावाय’रस का नया वैरीअंट ओ मि क्रो न से प्रभावित होने वाली श्रेणियों के लोगों को ज्यादा तकलीफ हो रही है और यह क्यों हो रही है इस सवाल का जवाब डॉक्टर अला उल अली ने दिया है।

 

Advertisement

उन्होंने यह भी बताया है कि उनसे बचने और इससे प्रभावित होने की स्थिति में इससे पैदा होने वाली भयंकर तकलीफ से छुटकारा हासिल करने के लिए क्या कुछ करना होगा सऊदी अरब के अल अखबारया चैनल के जाने-माने प्रोग्राम “नसरा” अल निहार को अपना एक इंटरव्यू देते हुए

डॉक्टर ने बताया कि प्र तिरक्षा तंत्र में मुश्किलों से दो-चार होने वाले लोगों पर उम्मीद लोन का हमला काफी तेज होता है इससे वह लोग ज्यादा तकलीफ में होते हैं जिनका प्रतिरक्षा तंत्र कमजोर होता है।

1338521 2027599027

डॉक्टर ने इस बात की ओर संकेत दिया कि जो भी लोग को रोना वै क्सिन की दोनों ख़ुराक ले चुके होते हैं। उनका प्रतिरक्षा तंत्र ऐसे लोगों के मुकाबले में ज्यादा मजबूत हो जाता है जिन्होंने या तो वै क्सिन की कोई ख़ुराक नहीं ली हुई है या फिर उनकी ख़ुराक पूरी नहीं हुई है।

Advertisement

 

डॉक्टर ने बताया कि को रोना वाय रस से प्रभावित होने वालों की तादाद में बढ़ोतरी होना कोई बहुत बड़ी समस्या नहीं है असली समस्या यह है कि प्रभावित होने वाले लोगों में से कितने लोग ऐसे हैं जो कि भयं कर तकलीफ की वजह से अस्पताल में इलाज कराने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

Advertisement